Delhi, Friday, June 21, 2024 A.D

कांग्रेस-शिवसेना में कम नहीं हो रही तकरार जारी,शरद पवार भी नहीं सुलझा पा रहे सीटों का पेंच

SHAIKH JAHUR

SHAIKH JAHUR

published: 04 April, 2024, 03:34 PM

National
कांग्रेस-शिवसेना में कम नहीं हो रही तकरार जारी,शरद पवार भी नहीं सुलझा पा रहे सीटों का पेंच
National

मुंबई: शरद पवार के घर पर हुई महाविकास अघाड़ी की बैठक में सीट को लेकर बात नहीं बन पाई है. शरद पवार की मध्यस्तता के बाद भी तीनों पार्टियों में सीट शेयरिंग पर विवाद बरकरार है. भिवंडी, सांगली, उत्तर पश्चिम, सतारा और दक्षिण मध्य मुंबई की सीटों पर MVA में विवाद की स्थिति है. भिवंडी सीट पर कांग्रेस और एनसीपी (SP) दोनों पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. सांगली, उत्तर पश्चिम और दक्षिण मध्य मुंबई सीट पर कांग्रेस और शिवसेना (UBT) पीछे हटने को तैयार नहीं है.

शिवसेना (UBT) ने मुंबई की नार्थ पश्चिम और दक्षिण मध्य मुंबई की सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है. लेकिन कांग्रेस भी अपनी परंपरागत सीट होने का हवाला देकर इन सीटों पर दावा ठोंक रही है. शिवसेना (UBT) कांग्रेस को इसके बजाय उत्तर मुंबई और उत्तर मध्य मुंबई की सीटें दे रही है. सांगली सीट को लेकर भी शिवसेना (UBT) और कांग्रेस दोनों पीछे हटने को तैयार नहीं है. सांगली सीट पर शिवसेना (UBT) ने अपना उम्मीदवार उतार दिया है. जिसका कांग्रेस विरोध कर रही है, कांग्रेस का कहना है कि सांगली उसकी परंपरागत सीट है. इस सीट पर कांग्रेस फ्रेंडली फाइट की तैयारी में है. मालूम हो कि भिवंडी की सीट पर एनसीपी (SP) और कांग्रेस के बीच विवाद बरकरार है. यह सीट कांग्रेस की है, लेकिन इस बार शरद गुट भी इस पर दावा ठोंक रहा है.

और सातारा की सीट एनसीपी (SP) के पास है, लेकिन उसके पास उम्मीदवार नहीं है. इस स्थिति में वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण को शरद गुट अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ाना चाहता है. लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है. कांग्रेस का कहना है कि अगर पृथिवीराज चव्हाण वहां से चुनाव लड़ेंगे तो कांग्रेस के सिंबल पर, शरद गुट के सिंबल पर नहीं.

National